Home नॉलेज रातोंरात महिला बनीं लखपति, सोते-सोते कमा लिए 9 लाख रुपये, ट्रिक जान...

रातोंरात महिला बनीं लखपति, सोते-सोते कमा लिए 9 लाख रुपये, ट्रिक जान रह जाएंगे दंग

0

क्या आप सोच सकते हैं कि सोने पर भी कोई 9 लाख रुपये जीत सकता है. आपको सुनने में यह अचरच लग सकता है. लेकिन हाल ही में एक घटना ऐसी हुई है. दरअसल, भारत की सिलिकॉन वैली और टेक्‍नोलॉजी हब बेंगलुरु की एक इन्वेस्टमेंट बैंकर ने हाल ही में सिर्फ सोकर 9 लाख रुपये का ईनाम अपने नाम कर लिया.

इन्वेस्टमेंट बैंकर का नाम साईश्वरी है. नींद पूरी कर अपने सपने को वास्तविकता में बदल दिया है. उन्होंने बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप वेकफिट (Wakefit) के स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम के तीसरे सीजन में ‘स्लीप चैंपियन’ का खिताब जीता है. वह इस कार्यक्रम की 12 ‘स्लीप इंटर्न’ में से एक थीं. यह इंटर्नशिप प्रोग्राम उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो नींद को प्रायोरिटी देते हैं. इसमें प्रतिभागियों को हर रात कम से कम 8 से 9 घंटे की नींद लेने की जरूरत होती है.

स्लीप एडवाइजर के नेतृत्व में नियमित वर्कशॉप
इसके अलावा, पार्टिसेपेंट को दिन में 20 मिनट की पावर नैप लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया. हर इंटर्न को एक प्रीमियम गद्दा और स्लीप ट्रैकर दिया गया, ताकि उनकी नींद के पैटर्न की निगरानी की जा सके. इंटर्न ने अपनी नींद की आदतों को सुधारने और ‘स्लीप चैंपियन’ का खिताब जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए अनुभवी स्लीप एडवाइजर के नेतृत्व में नियमित वर्कशॉप में भी भाग लिया.

10 लाख लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन
10 लाख से ज्यादा लोगों ने किया इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन 3 पार्ट में स्लीप इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत 10 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए और 51 इंटर्न को रोजगार भी मिला.