Home छत्तीसगढ़ पीएम-जनमन योजना मेगा इवेंट 2 अक्टूबर को देवरगांव में : प्रधानमंत्री वर्चुअली...

पीएम-जनमन योजना मेगा इवेंट 2 अक्टूबर को देवरगांव में : प्रधानमंत्री वर्चुअली संबोधित करेंगे

0

पीएम-जनमन योजना के तहत मेगा इवेंट का आयोजन आगामी 2 अक्टूबर को गौरेला विकासखण्ड के ग्राम देवरगांव में किया जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअली रूप से कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। कलेक्टर लीना कमलेश मंडावी ने मेगा इवेंट की तैयारियों के संबंध में जिला अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्ट्रेट के अरपा सभा कक्ष में आयोजित बैठक में मेगा इवेंट की गरिमामय आयोजन के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई। कलेक्टर ने सभी विभागों को समन्वय से कार्य करने और विभागीय स्टॉल लगाकर जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने और हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत सफलता की कहानियों का प्रदर्शन करने के निर्देश दिए।

पीएम-जनमन योजना के तहत गौरेला विकासखण्ड के 13 ग्राम पंचायतों में 54 बसाहटों में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा परिवारों को शासन की सभी योजनाओं के लाभ से शत्प्रतिशत संतृप्त करना है। कलेक्टर ने मेगा इवेंट के लिए मंच, साज सज्जा, लाईट, पानी, टेन्ट, साउंड, संचार, एलईडी, बेरिकेट, सुरक्षा एवं चिकित्सा व्यवस्था सहित सभी आवश्यक तैयारियों के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने विभिन्न विभागों द्वारा हितग्राहीमूलक योजनाओं के लाभार्थियों और उन्हें वितरित की जाने वाली सामग्रियों की सूची 2 अक्टूबर के पूर्व परियोजना निदेशक डीआरडीए को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
बैठक में अपर कलेक्टर नम्रता आनन्द डोंगरे, परियोजना निदेशक डीआरडीए के. पी.तेंदुलकर, एसडीएम पेण्ड्रारोड अमित बेक, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास डॉ. ललित शुक्ला, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रामेश्वर शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी जे. के. शास्त्री सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।