Home छत्तीसगढ़ जिले में सट्टा एक्ट के तहत बड़ी कार्यवाही , रैकेट के संचालक,...

जिले में सट्टा एक्ट के तहत बड़ी कार्यवाही , रैकेट के संचालक, एजेंट समेत चार गांव से पकड़ाए कुल 8 आरोपी

0

*जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में खिला रहे थे नंबरी सट्टा, लाखों के सट्टा पट्टी के रिकॉर्ड्स समेत, मोबाईल और नगद भी जप्त।।*

*गिरोह के मुखिया से तलाशी में मिले ऑनलाइन क्रिकेट सट्टे ग्रांडएक्सचेंज और थंडरएक्सचेंज में संलिप्तता के साक्ष्य, जारी है अन्य आरोपियों की तलाश*

पेंड्रा। जिले में पुलिस ने सट्टा एक्ट के तहत बड़ी कार्यवाही गई है। जिसमे पुलिस ने रैकेट के संचालक, एजेंट समेत चार गांव से पकड़ाए कुल 8 आरोपी को हिरासत में लिया है।। जहां आरोपियों के द्वारा मरवाही थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में नंबरी सट्टा खिला रहे थे, जिस पर से पुलिस ने कार्यवाही करते हुए लाखों के सट्टा पट्टी के रिकॉर्ड्स समेत, मोबाईल और नगद जप्त किया गया है।। दरअसल जिले के मरवाही थाना क्षेत्र में कल्याण और गोल्डन नंबरी सट्टा खिलाने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचना पर जिले की एसपी आईपीएस भावना गुप्ता ने कड़ा रुख अपनाते हुए साइबर सेल जीपीएम और मरवाही पुलिस को पूरे गिरोह पर कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे, जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल के मार्गदर्शन में दिनांक 26 सितंबर को एसडीओपी मरवाही और डीएसपी साइबर सेल दीपक मिश्रा के नेतृत्व में तीन टीमें गठित कर सट्टा खाईवालों पर रेड किया गया था। जिस पर टीमों ने ग्राम भर्रीडाड, लोहारी और मरवाही के कुल 8 सट्टा खाईवालों को नंबरी सट्टा खिलाने के साक्ष्य के साथ पकड़ा है जिनसे जुड़े लिंक के आधार पर इन सभी सट्टा खिलाने वालों के सरगना मरवाही निवासी स्नेहिल गुप्ता और आयुष जायसवाल को भी पकड़ा गया है। वहीं आरोपी स्नेहिल ने बताया कि सभी आरोपी गोल्डन और कल्याण सट्टा खिलाने में सक्रिय हैं जिसकी राशि का कलेक्शन साप्ताहिक रूप से ऑनलाइन और कैश मध्यम से लेकर इनको वह कमीशन देता है। रैकेट संचालक स्नेहिल गुप्ता द्वारा ग्रांडएक्सचेंज और थंडरएक्सचेंज नाम के ऑनलाइन प्लेटफार्म पर क्रिकेट सट्टा खिलाने के साक्ष्य भी प्राप्त हुए हैं जिस आधार पर इनके मध्यप्रदेश के और अन्य स्थानों के लिंक की जानकारी निकालकर आगे कार्यवाही भी की जा रही है।

1. पुलिस ने कार्यवाही में पकड़ाए सट्टा आरोपी।।

वहीं पुलिस ने स्नेहिल गुप्ता पिता सुनील गुप्ता उम्र 23 वर्ष बनिया मोहल्ला मरवाही मुख्य सरगना डेली नीड्स की दुकान भी है, 2. आयुष जायसवाल पिता रमेश कुमार जायसवाल, उम्र 22 वर्ष पुरानी बस्ती मरवाही स्नेहिल का पार्टनर है हिसाब किताब देखता है।, 3. संतोष राय पिता जवाहर लाल राय उम्र 38 वर्ष ग्राम चिचगोहना मरवाही सट्टा खाईवाल एजेंट बस स्टैंड में पान दुकान, 4. श्रवण प्रसाद गुप्ता पिता स्व जानकी प्रसाद गुप्ता उम्र 47 वर्ष ग्राम लोहारी मरवाही सट्टा खाईवाल एजेंट, 5. मो हासिम अंसारी पिता मो वारिस अंसारी उम्र 61 वर्ष मस्जिद मोहल्ला मरवाही सट्टा खाईवाल एजेंट, 6. अंकित राय पिता स्व गणेश प्रसाद राय उम्र 30 वर्ष न्यू बस स्टैंड मरवाही सट्टा खाईवाल एजेंट, 7. चुनित राय पिता कोदुराम राय उम्र 37 वर्ष ग्राम भर्रीडाड मरवाही सट्टा खाईवाल एजेंट, 8. विजय ताम्रकार पिता स्व सरवन लाल ताम्रकार उम्र 34 वर्ष पुरानी बस्ती मरवाही सट्टा खाईवाल एजेंट को कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किया है।।

2. पुलिस ने आरोपियों से बरामद किए समान।।

वहीं पुलिस ने आरोपियों से 8 मोबाइल फोन, व्हाट्सएप पर लाखों की सट्टा के लेन देन के रिकॉर्ड्स और नगद रुपए लगभग 20000 मिले हैं। आरोपियों के लगभग 15 खातों और मोबाइल से मिले फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन के आधार पर और आरोपियों की धर पकड़ भी जारी है।

3. कार्यवाही में इनकी रही अहम भूमिका।।

वहीं कार्यवाही में साइबर सेल प्रभारी सुरेश ध्रुव, उप निरीक्षक सनत म्हात्रे, उप निरीक्षक श्यामलाल गढ़वाल, सहायक उप निरीक्षक कांतिलाल वानी, एएसआई चंद्रप्रकाश पांडे, प्रधान आरक्षक रवि त्रिपाठी (साइबर), चौपाल कश्यप(साइबर), रमेश सिंह, अजय सिंह, साइबर सेल से सुरेंद्र विश्वकर्मा, इंद्रपाल आर्मो, हर्ष गहरवार, अजय यादव, दुष्यंत मशराम मुख्य भूमिका में रही।