Home देश-विदेश PoK में मीटिंग, तबाही का प्लान और… जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाने को...

PoK में मीटिंग, तबाही का प्लान और… जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाने को आतंकी बेताब

0

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण माहौल में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है और अब आखिरी चरण का मतदान बाकी है. इस बीच घाटी में आतंकी खतरा भी मंडरा हुआ है. पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी आईएसआई आतंकियों की मदद से घाटी की फीजा में जहर घोलने की फिराक में है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर को लेकर खुफिया विभाग ने एक अहम अलर्ट जारी किया है. लश्कर-ए-तैयबा, जैश और हिजबुल के आतंकी पीओके में डेरा डाले हुए हैं. ये आतंकी कश्मीर में घुसपैठ कर तबाही मचाने की फिराक में हैं.

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने हाल में पीओके यानी पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के एक समूह के साथ भारत विरोधी मीटिंग की है. इस अलर्ट में साफ-साफ जिक्र किया गया है कि आईएसआई के रिप्रजेंटेटिव ने 29 अगस्त को पाक अधिकृत कश्मीर के एक इलाके खुईरत्ता (KHUIRATTA) में कुछ आतंकियों के साथ एक मीटिंग की है. जम्मू-कश्मीर में किस तरह घुसना है, कैसे और कहां-कहां तबाही मचानी है, इस मीटिंग में उसका खाका तैयार किया गया था.

अलर्ट के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के 2 से 3 आतंकियों का समूह पीओके के दुधिनाल सेक्टर से कुपवाड़ा सेक्टर में घुसा है. इतना ही नहीं, जैश-ए-मोहम्मद के 5 से 6 आतंकी पीओके स्थित गबडोरी गांव में लॉन्च पैड पर मौजूद हैं. ये सभी आतंकी AK सीरीज के हथियारों, पिस्टल और ग्रेनेड से लैस हैं. ये किसी भी वक्त जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर सकते हैं. ये सभी आतंकी घाटी में आतंकी वारदात को अंजाम देना चाहते हैं.

जाहिर तौर पर खुफिया एजेंसियों के इस अहम इनपुट ने एक बार फिर पाकिस्तान और आईएसआई के उस चेहरे को उजागर कर दिया, जिसमें पाकिस्तानी जाजूसी एजेंसी आतंकियों को शह दे रहा है और पाल पोस रहा है. आईएसआई भारत के खिलाफ खासकर जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने तैयार कर रहा है. हालांकि, भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी पूरी तरह से अलर्ट मोड में हैं. हर आतंकी साजिश को नाकाम करने के लिए सीमा पर मुस्तैदी से जवान तैनात हैं.