Home देश IBPS RRB ऑफिस असिस्टेंट का रिजल्ट ibps.in पर जारी, ऐसे आसानी से...

IBPS RRB ऑफिस असिस्टेंट का रिजल्ट ibps.in पर जारी, ऐसे आसानी से करें चेक

0

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने आज यानी 27 सितंबर, 2024 को IBPS RRB ऑफिस असिस्टेंट का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा के लिए शामिल हुए हैं, वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. IBPS RRB ऑफिस असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट 27 सितंबर से 4 अक्टूबर, 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ibpsonline.ibps.in/rrb13oamay24 के जरिए भी IBPS RRB ऑफिस असिस्टेंट का रिजल्ट चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से भी रिजल्ट देख सकते हैं. लिखित परीक्षा 3, 4, 10, 17 और 18 अगस्त, 2024 को देशभर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

IBPS RRB Office Assistant Result 2024 ऐसे करें चेक
IBPS RRB की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
होम पेज पर उपलब्ध उस लिंक पर क्लिक करें, जहां IBPS RRB Office Assistant Result 2024 लिखा हो.
लॉगिन विवरण दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें.
आपका IBPS RRB Office Assistant Result 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा.
रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए इसे सेव करें और हार्ड कॉपी अपने पास रख लें.

जिन उम्मीदवारों ने प्रीलिम्स परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे मुख्य परीक्षा में बैठने के योग्य हैं. IBPS RRB ऑफिस असिस्टेंट मुख्य परीक्षा 6 अक्टूबर, 2024 को आयोजित की जाएगी.

मुख्य परीक्षा में 200 अंकों के 200 प्रश्न होंगे. साथ ही इस परीक्षा में रीजनिंग, कंप्यूटर नॉलेज, जनरल अवेयरनेस, अंग्रेजी भाषा, हिंदी भाषा और न्यूमेरिकल एबिलिटी से संबंधित प्रश्न पूछे जाते हैं. परीक्षा की अवधि 2 घंटे की है. IBPS इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में 9,923 अधिकारी और असिस्टेंट के रिक्त पदों को भरा जाएगा.