Home छत्तीसगढ़ गौरैला कंट्रोल रूम में एसपी जीपीएम की अध्यक्षता में आयोजित की गई...

गौरैला कंट्रोल रूम में एसपी जीपीएम की अध्यक्षता में आयोजित की गई दुर्गोत्सव एवम् शांति समितियों की बैठक

0

पेंड्रा मुख्यालय में नवरात्रि उत्सव दौरान भीड़ भाड़ के मद्देनजर भारी मालवाहक गाड़ियों हेतु वैकल्पिक मार्ग पर हुई चर्चा

“नवरात्रि के पंडालों में बेसिक सुरक्षा व्यवस्था का ऑडिट करें थाना प्रभारी और पुलिस अधिकारीगण” ::– पुलिस अधीक्षक

आगामी नवरात्रि पर्व के दौरान गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के थाना मुख्यालय क्षेत्र में बड़े स्तर पर नवरात्रि उत्सव मनाए जाने की तैयारी है जिसके मद्देनजर पुलिस कंट्रोल रूम गौरेला में जीपीएम एसपी आईपीएस भावना गुप्ता की अध्यक्षता में तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल की उपस्थिति में गौरेला और पेंड्रा क्षेत्र की बड़ी दुर्गा उत्सव समितियों के सदस्यों को कंट्रोल रूम में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था पर बैठक आयोजित कर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में गौरेला पेंड्रा के नगर पंचायत/पालिका अध्यक्ष समेत गौरेला और पेंड्रा क्षेत्र के थाना प्रभारी और एसडीओपी भी शामिल रहे।

बैठक में एसपी भावना गुप्ता ने दुर्गा पूजा उत्सव समितियों के पंडालों की लोकेशन के अनुरूप यातायात और सुरक्षा के विषय पर पृथक पृथक समीक्षा की तथा पंडालों के निर्माण से यातायात पर पड़ने वाले प्रभाव और भीड़ की संख्या को दृष्टिगत रखते हुए जिला विशेष शाखा के अधिकारियों और दोनो थाना प्रभारी को मीटिंग में ही सुरक्षा संबंधी आवश्यक निर्देश दिए। जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल के मार्गदर्शन में एसडीओपी पेंड्रा और गौरेला को क्षेत्र के सभी दुर्गा समितियों के आयोजन दौरान सुरक्षा और यातायात व्यवस्था की मॉनिटरिंग करने निर्देशित किया गया।

समीक्षा बैठक में नवरात्रि के पंडालों के निर्माण दौरान और लाइटिंग व्यवस्था के दौरान खुले कटे तारों पर ध्यान देने, पंडाल के प्रवेश द्वार और प्रतिमा के समीप सीसीटीवी कैमरा इनस्टॉल करवाने, वालंटियर नियुक्त करने, रात्रि में नवरात्रि के पंडाल में निगाह रखने हेतु पृथक से वॉलिंटियर की व्यवस्था करने, थाना प्रभारी एसडीओपी समेत समाधान हेल्पलाइन नंबर के पैंपलेट चस्पा करने, डीजे का इस्तेमाल नहीं करने, भीड़ भाड़ वाले स्थानों के समीप वाहनों पर नियंत्रण हेतु पॉइंट ड्यूटी लगाने तथा आकस्मिक परिस्थितियों की तैयारी के संबंध में चर्चा की गई इसके अनुरूप आगामी सुरक्षा और यातायात व्यवस्था की रणनीति तैयार की गई।

बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष पेंड्रा एवम गौरेला, पेंड्रा के गणमान्य नागरिक तथा दुर्गा उत्सव समितियों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा शांति समिति के सदस्य गण उपस्थित रहे।