Home छत्तीसगढ़ रायपुर से किसने काले कपड़े पहनकर निकाला कैंडल मार्च, हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह...

रायपुर से किसने काले कपड़े पहनकर निकाला कैंडल मार्च, हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह से है कनेक्शन

0

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से चौंकाने वाली खबर है. यहां से एक वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो विशेष समुदाए का है. समुदाए के लोगों ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरलल्लाह की मौत को लेकर रायपुर में कैंडल मार्च निकाला. लोगों ने काले कपड़े पहनकर नसरल्लाह की मौत का मातम मनाया. यह वीडियो 29 सितंबर का बताया जा रहा है. यह कैंडल मार्च मोमीनपारा की सड़क पर निकाला गया. इसकी सूचना संबंधित पुलिस थाने को नहीं दी गई थी. पुलिस को वीडियो वायरल होने के बाद घटना का पता चला. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

गौरतलब है कि इजरायल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरलल्लाह को 27 सितंबर को मार दिया था. इसके दो दिन बाद रायपुर में विशेष समुदाए के लोगों ने कैंडल मार्च निकाला. यह मार्च मोमिनपारा की हैदरी मस्जिद से शुरू हुआ और हुसैनी चौक तक गया. इस दौरान लोगों ने काले कपड़े पहने थे. इसमें बुजुर्गों के साथ-साथ बड़ी संख्या में जवान और बच्चे भी थे. सभी के हाथों में नसरुल्लाह के पोस्टर थे. लोगों ने कहा कि इजरायल लगातार निर्दोष लोगों की हत्या कर रहा है. फिलिस्तीन में कई छोटे बच्चे भी मार दिए गए. यह इजरायल की कायराना हरकत है. वह इंसानियत की हत्या कर रहा है.

पुलिस को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, तो संबंधित समुदाए के लोगों ने वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म से हटाना शुरू कर दिया है. कैंडल मार्च के तस्वीरें-वीडियो लोगों ने पहले सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर दिए थे. अब पुलिस की सख्त कार्रवाई से बचने के लिए लोगों ने इसे हटाना शुरू कर दिया है. हालांकि, कई लोग इन तस्वीरों और वीडियो को देख चुके हैं. पुलिस ने अब इस मामले में संज्ञान ले लिया है.
बता दें, कुछ दिनों पहले 27 सितंबर को इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र को संबोधित किया. उन्होंने यहां ‘हिजबुल्लाह को हराने’ की बात कही. उसी दिन इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने देर रात बेरूत के दक्षिणी उपनगरीय इलाके दहिह में हिजबुल्लाह हेडक्वार्टर पर बड़ा हमला किया. इसी हमले में नसरल्लाह की मौत हो गई.