Home देश गूगल पे से लोन लेना होगा आसान, आदित्य बिड़ला फाइनेंस और मुथूट...

गूगल पे से लोन लेना होगा आसान, आदित्य बिड़ला फाइनेंस और मुथूट फाइनेंस से हुआ करार

0

डिजिटल पेमेंट ऐप Google Pay के यूजर्स के लिए खुशखबरी है। दरअसल, अब Google Pay से पर्सनल लोन और गोल्ड लोन लेना आसान हो जाएगा। दरअसल, टेक कंपनी Google ने 3 अक्टूबर को ‘Google for India’ इवेंट में Google Pay पर लोन की सुविधा देने का ऐलान किया।

लोन की सुविधा देने के लिए कंपनी ने मुथूट फाइनेंस और आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड के साथ साझेदारी भी की है। अब आप Google Pay से 5 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

घर में पड़ा सोना आपको 50 लाख रुपये तक का लोन दिलाएगा
Google Pay पर उपलब्ध गोल्ड लोन स्कीम की मदद से आप बिना किसी सिविल रिपोर्ट और दस्तावेजों के घर बैठे ऑनलाइन 50 लाख रुपये तक का लोन पा सकते हैं। मुथूट फाइनेंस के सहयोग से Google Pay ऐप द्वारा पेश की गई स्कीम के तहत 5 लाख रुपये से 50 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है। लोन के लिए क्या प्रक्रिया होगी, इसकी जानकारी कंपनी ने अभी नहीं दी है। इस लोन पर बेहद कम ब्याज दर चुकानी होगी।

भीम ऐप के बाद अब गूगल पे में भी यूपीआई सर्किल फीचर शुरू

हाल ही में नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने यूपीआई सर्किल लॉन्च किया है। अभी तक यह फीचर सिर्फ भीम ऐप में ही उपलब्ध था। अब यह फीचर गूगल पे ऐप पर भी उपलब्ध होगा। ‘गूगल फॉर इंडिया’ इवेंट में इसकी घोषणा की गई। आपको बता दें कि इस फीचर के जरिए यूपीआई यूजर अपने परिवार के सदस्यों या दोस्तों को अपने साथ जोड़ सकता है।