Home छत्तीसगढ़ जिले में बिल्डर ने की धोखाधड़ी, सैकड़ों प्लाटों की कर दी बिक्री,...

जिले में बिल्डर ने की धोखाधड़ी, सैकड़ों प्लाटों की कर दी बिक्री, लोगों ने कलेक्टर से की शिकायत।।

0

पेंड्रा। जिले में रियल एस्टेट विनियामक प्राधिकरण (रेरा) पंजीयन कराकर विकसित कॉलोनी का झांसा देकर पेंड्रा के आधार शिला बिल्डर ने धोखाधड़ी करते हुए सैकड़ो प्लाटिंग की बिक्री कर दी परंतु जिन लोगों ने बिल्डर से मकान खरीदा वहां रेरा मापदंडों का खुलेआम उल्लंघन करते हुए वर्षों से कॉलोनी के रहवासियों के लिए एक भी सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई नतीजा कॉलोनी वासियों ने रेरा सहित जिला कलेक्टर को इसकी शिकायत की है। पर उनकी समस्या का समाधान अब तक नही हो पाया और कालोनी वासी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे है।

दरअसल पेंड्रा सेमरा मुख्य मार्ग पर स्थित आधारशिला बिल्डर्स की कॉलोनी में वर्ष 2012-13 में रियल स्टेट विनियामक प्राधिकरण (रेरा) में पंजीयन कराकर खेतिहर जमीन को अच्छी कॉलोनी के रूप में विकसित करने का वादा कर आधारशिला बिल्डर्स के मालिक के द्वारा लगभग 100 एकड़ कृषि भूमि में सैकड़ो प्लांट मकान हेतु प्लाटिंग कर दिया गया और बताए गए नक्शे के अनुसार कॉलोनी के अंदर चारों तरफ बाउंड्री वॉल, मंदिर, खेल मैदान, पानी सड़क नाली आदि सुविधाएं नक्शे में बनाई गई और लोगों को मकान बनाकर बेच दिया गया लोगों को उम्मीद थी की समय रहते उक्त आधारशिला बिल्डर्स के मालिक द्वारा सभी सुविधाएं दी जाएगी परंतु वर्ष 2012 से आज तक कॉलोनी में कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई। पूर्व में कॉलोनी के रहवासियों ने इसकी शिकायत रेरा में की, रेरा ने जिला प्रशासन को उक्त कालोनाइजर पर कार्यवाही करने की बात कही थी परंतु जिला प्रशासन एवं राजस्व विभाग द्वारा कॉलोनाइजर पर किसी तरह मामले को दबा दिया और कार्यवाही होने से रह गई और और सुविधाओं में कोई सुधार नहीं हुआ लगातार कॉलोनी में अवस्था बढ़ती रही चोरी की घटनाएं होती रही तो दोबारा कॉलोनी के रहवासियों ने आपत्ति करने जिला कलेक्टर से मिलने पहुंचे तो कॉलोनी वासियों से प्रशासन ने मिलने से मना कर दिया व्यथित कॉलोनीवासियों मैं अपनी लिखित आपत्ति और शिकायत जिला प्रशासन को दी है कॉलोनी वासियों का आरोप है कि बिल्डर ने हमें सुविधाओं का लालच दिया और हमें फंसा लिया आज कॉलोनी के अंदर कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं है हमें उक्त सुविधा जल्द उपलब्ध कराई जाए अन्यथा उग्र आंदोलन किया जाएगा। हालाकि इस मामले में जरूर एसडीएम पेंड्रा रोड़ अमित बैक ने आश्वासन दिया है कि पूरे मामले की जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

1. कॉलोनी के निवासियों ने की शिकायत।।

वही कॉलोनी के लोगों से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा कलेक्टर के जनदर्शन में शिकायत की गई है। वहीं कॉलोनी के वासियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिल्डर ने हमें सुविधाओं का लालच दिया और हमें फंसा लिया आज कॉलोनी के अंदर कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं है हमें उक्त सुविधा जल्द उपलब्ध कराई जाए अन्यथा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

1. अमित बैक एसडीएम पेंड्रा रोड

वही पेंड्रा रोड एसडीएम अमित बाग से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी प्राप्त हुई है। वहीं पूरे मामले की जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।।