Home छत्तीसगढ़ अंतरराज्यीय गांजा तस्करी पर जीपीएम पुलिस का कसता शिकंजा, गत एक माह...

अंतरराज्यीय गांजा तस्करी पर जीपीएम पुलिस का कसता शिकंजा, गत एक माह में तीसरी बार पकड़ाए गांजा तस्कर

0

साइबर सेल जीपीएम और पेंड्रा थाने की संयुक्त कार्यवाही में तस्करी करते पकड़ाए दो अंतरराज्यीय तस्कर, XL 6 कार और 220 किलो गांजा बरामद*

*पिछले एक माह में 11 अंतर्राज्यीय तस्कर और बड़े डिस्ट्रीब्यूटर हुए गिरफ्तार, 4.85 क्विंटल गांजा बरामद, पांच चारपहिया वाहन भी हुए जप्त और लाखों के बैंक खाते हुए फ्रीज*

विदित है कि छत्तीसगढ़ के माननीय मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय द्वारा रायपुर में एसपी कलेक्टर्स की कांफ्रेंस ली गई थी। जहां मादक पदार्थों की तस्करी पर कार्यवाही करने और तस्करों के फॉरवर्ड बैकवर्ड लिंक ट्रेस करने पर बल दिया गया था। शासन की मंशानुरूप बिलासपुर रेंज आईजीपी डॉ.संजीव शुक्ला के मार्गदर्शन में जीपीएम पुलिस अधीक्षक आईपीएस भावना गुप्ता ने पुनः अंतरराज्यीय गांजा तस्करी पर कार्यवाही की है। विगत दिनों हुई कार्यवाहियों से लीड हासिल करते हुए इस बार एसपी भावना गुप्ता ने साइबर सेल जीपीएम और पेंड्रा थाने की संयुक्त टीम को पतगंवा के पास तैनात किया था पुलिस टीम ने घेराबंदी कर गांजा परिवहन करते XL 6 वाहन और दो तस्करों को धर दबोचा । उनसे पायलटिंग वाहन और सहयोगियों सप्लायर्स की जानकारी भी प्राप्त कर आगे भी धर पकड़ की कार्यवाही जारी रहेगी । इस बार भी गांजा ओडिशा के बलांगीर क्षेत्र से मध्यप्रदेश के राजेंद्रग्राम की ओर ले जाया जा रहा था।

*गिरफ्तार आरोपियों के नाम :*
1. रामप्रसाद यादव पिता दसुवा यादव उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम ताराडांड थाना अनूपपुर जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश ।
2. सोनू पांडे पिता स्व विशेष पांडे उम्र 30 वर्ष खास थाना अनूपपुर जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश ।

*जप्त सामान*

1. गांजा 2.2 क्विंटल मूल्य लगभग 41 लाख
2. XL 6 कार अनुमानित मूल्य 10 लाख
3. मोबाइल 3 नग
4. नगदी रकम 1500 रुपए

कुल मशरूका लगभग 51 लाख

वर्तमान कार्यवाही मिलाकर लगभग एक माह में जीपीएम पुलिस ने तीन मामलों में लगभग 485 किलो गांजा जिसका बाजार मूल्य लगभग एक करोड़ है वहीं पांच चारपहिया वाहन जिनकी बाजार कीमत लगभग 60 लाख है बरामद किया है वहीं फाइनेंशियल ट्रेल को ट्रेस करते हुए दो दर्जन खाते होल्ड करवाएं हैं। अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में मध्यप्रदेश के 7 और छत्तीसगढ़ के 4 कुल 11 व्यक्तियों पर कार्यवाही की गई है। सभी मामलों में एनडीपीएस एक्ट की धारा 20बी और 29 के तहत कार्यवाही की गई है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल के मार्गदर्शन में अंतरराज्यीय तस्करों पर कार्यवाही में डीएसपी साइबर दीपक मिश्रा, डीएसपी निकिता तिवारी मिश्रा के सुपरविजन में थाना प्रभारी पेंड्रा निरीक्षक नवीन बोरकर, साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक सुरेश ध्रुव, उप निरीक्षक रणछोड़ सेंगर एएसआई गोपाल खांडेकर, प्रधान आरक्षक चौपाल कश्यप, संतोष बंजारे आरक्षक राजेश शर्मा, दुष्यंत मसराम, महेंद्र परस्ते, सुरेंद्र विश्वकर्मा, इंद्रपाल आर्मो, हेमसिंह ध्रुव और खोडरी चौकी के एएसआई अशोक कश्यप, पियूष तिर्की, राजाराम बसंत की उल्लेखनीय भूमिका रही ।