Home छत्तीसगढ़ जनप्रतिनिधियों और एसडीएम पेंड्रारोड के साथ ग्राम मेडुका में जीपीएम पुलिस ने...

जनप्रतिनिधियों और एसडीएम पेंड्रारोड के साथ ग्राम मेडुका में जीपीएम पुलिस ने लगाया मेगा साइबर जागरूकता कैंप

0

साइबर जागरूकता पखवाड़ा के तहत पांचवे दिन जनपद पंचायत पेंड्रा में भी शासकीय कर्मचारियों हेतु आयोजित किया जागरूकता कार्यक्रम

* संचार साथी पोर्टल पर TAFCOP के उपयोग और डायल 1930 की उपयोगिता पर रहा फोकस

* ग्राम मेडुका और आस पास के लगभग 500 से अधिक ग्रामीण और विभिन्न विभागों के 100 से अधिक कर्मचारी रहे जागरूकता कार्यक्रम में शामिल

साइबर जागरूकता पखवाड़ा के पांचवें दिन ग्राम मेडुका में मेगा साइबर जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। आज दिनांक 9 अक्टूबर 2024 को प्रशासन द्वारा गोरिल्ला थाना क्षेत्र के मेडुका ग्राम में जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया था जहां आसपास के गांव के लगभग 500 से 600 ग्रामीण इकट्ठे हुए थे और स्वास्थ्य उद्यानिकी फॉरेस्ट समेत लगभग सभी विभाग के शासकीय कर्मचारी भी अपने स्टाल के साथ उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक आईपीएस भावना गुप्ता और जिला कलेक्टर श्रीमती लीना कमलेश मंडावी के मार्गदर्शन और सहयोग से उपस्थित ग्रामीण और शासकीय कर्मचारी हेतु मेगा साइबर जागरूकता कैंप के रूप में कार्यक्रम आयोजित किया गया जहां डीएसपी साइबर दीपक मिश्रा और थाना प्रभारी गौरेला निरीक्षक सनीप, एएसआई मनोज हनोतिया और उनकी टीम द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों और शासकीय कर्मचारियों को केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध संचार साथी पोर्टल में TAFCOP के उपयोग डायल ,1930 के उपयोग और ट्रेडिंग साइबर फ्रॉड और उनसे बचाव के उपाय के बारे में बताया गया। इस मौके पर मंच से एसडीएम अमित बेक ने भी साइबर और मोबाइल से होने वाले फ्रॉड जो ग्रामीणों के लिए प्रासंगिक हैं उनके बारे में बताया और साइबर जागरूकता अभियान की सराहना करते हुए उत्साहवर्धन किया।

आज साइबर जागरूकता पखवाड़ा के पांचवें दिन सीईओ जनपद पंचायत पेंड्रा संजय शर्मा के सहयोग से उनके कार्यालय में समस्त जनपद स्टाफ और क्षेत्र के सचिवों को भी साइबर फ्रॉड के बारे में जागरूक किया गया। साइबर सेल के सहायक उप निरीक्षक मनोज हनोतिया और दुष्यंत मसराम द्वारा इस कार्यक्रम में TAFCOP डायल 1930 और साइबर वालंटियर के बारे में बताया गया तथा वहां उपस्थित ऐसे कर्मचारी जो कंप्यूटर और इंटरनेट का ज्ञान रखते हैं उन्हें साइबर वॉलिंटियर बने और साइबर जागरूकता प्रमोट करने अपील भी की गई। अब तक कुल 12 लोगों ने नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर जीपीएम जिले से वालंटियर बने रजिस्ट्रेशन कराया है।