Home छत्तीसगढ़ जनसमस्या निवारण शिविर में ग्रामीणों को दी गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

जनसमस्या निवारण शिविर में ग्रामीणों को दी गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

0

कलेक्टर और जन प्रतिनिधियों ने विभागीय स्टॉलों का अवलोकन कर प्राप्त आवेदनों की ली जानकारीगोद भराई, अन्नप्राशन, स्मार्ट कार्ड, जाति प्रमाण पत्र से हितग्राहियों को किया गया लाभान्वित
जिला स्तरीय शिविर में प्राप्त 375 आवेदनों में से 326 आवेदन मौके पर निराकृत

सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को सहज रूप से ग्रामीणों तक पहुंचाने, उनकी समस्याओं एवं मांगों को मौके पर ही निराकृत करने और हितग्राहीमूलक योजनाओं से लाभान्वित करने आज जनपद पंचायत मरवाही के ग्राम पंचायत मेढ़ुका में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किया गया। शिविर में स्वास्थ्य, कृषि, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, मछली पालन, खाद्य, सहकारिता सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों ने जन कल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर योजनाओं की जानकारी प्रदर्शित की गई।
कलेक्टर लीना कमलेश मंडावी, जनपद अध्यक्ष मरवाही प्रताप सिंह मरावी, सरपंच ओमवती ओट्टी के साथ ही नागरिकों ने विभागीय स्टॉलों का अवलोकन किया और ग्रामीणों द्वारा प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली।
इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की योजना के तहत तीन गर्भवती महिलाओं की गोद भराई एवं तीन बच्चों का अन्नप्राशन किया गया। शिविर में आयुष्मान कार्ड और स्कूली बच्चों को जाति प्रमाण पत्र वितरीत किया गया। शिविर में विभिन्न मांगों से संबंधित प्राप्त 375 आवेदनों में से 326 आवेदनों का मौके पर निराकरण किया गया। शेष 49 आवेदनों को त्वरित निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया।