Home छत्तीसगढ़ चार दिवसीय राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ 14 अक्टूबर को

चार दिवसीय राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ 14 अक्टूबर को

0

प्रदेश के पांचों संभाग से 505 खिलाड़ी एवं कोच होंगे शामिल

खिलाड़ियों के ठहरने के लिए पांच स्थानों पर किया गया है पुख्ता इंतजाम

चार दिवसीय राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ 14 अक्टूबर को होगा। प्रतियोगिता में प्रदेश के पांचों संभाग रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर एवं सरगुजा से 505 खिलाड़ी एवं कोच शामिल होंगे। प्रतियोगिता में जिमनास्टिक में 14, 17 एवम 19 वर्ष आयु वर्ग के बालक एवम बालिका, ताइक्वांडो में 14, 17 एवम 19 वर्ष आयु वर्ग की बालिका और क्रिकेट में 14 वर्ष के बालक शामिल हैं। जिमनास्टिक का आयोजन जिमनास्टिक हाल गुरुकुल गौरेला में, ताइक्वांडो का आयोजन जनपद सभा गृह पेंड्रा में और क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन फिजिकल कॉलेज मैदान पेंड्रा में होगा।
खिलाड़ियों के ठहरने के लिए पांच स्थानों पर पुख्ता इंतजाम किया गया है। रायपुर एवं दुर्ग संभाग के बालकों के लिए अग्रसेन भवन पेंड्रा, बिलासपुर संभाग के बालकों के लिए पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास पेंड्रा, बस्तर एवं सरगुजा संभाग के बालकों के लिए प्री मैट्रिक बालक छात्रावास पेंड्रा, रायपुर एवं दुर्ग संभाग के बालिकाओं के लिए जैन धर्मशाला पेंड्रा और बिलासपुर, बस्तर एवं सरगुजा संभाग के बालिकाओं के लिए फिजिकल कॉलेज पेंड्रा में ठहरने की व्यवस्था किया गया है।
प्रतियोगिता का शुभारंभ 14 अक्टूबर सोमवार को सवेरे 9.30 बजे गुरुकुल खेल मैदान गौरेला से होगा। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि मरवाही विधायक प्रणव कुमार मरपच्ची होंगे।
कलेक्टर लीना कमलेश मंडावी ने खेलों का आयोजन व्यवस्थित रूप से संपन्न कराने, खेल मैदानों एवं खिलाड़ियों के ठहरने के स्थानो पर समुचित व्यवस्था के लिए सभी व्यायाम शिक्षकों, खंड शिक्षा अधिकारियों एवम विभिन्न विभागों की ड्यूटी लगाई गई है।