Home देश पुलिस ने करीब दो करोड़ रुपये से भरी कार को जब्त किया

पुलिस ने करीब दो करोड़ रुपये से भरी कार को जब्त किया

0

दौसा पुलिस ने उपचुनाव से पहले एक कार से करीब दो करोड़ रुपये कैश जब्त करने की बड़ी कार्रवाई की है. दौसा में उपचुनाव की तैयारियों को लेकर पुलिस ने जिले में कई जगह नाकाबंदी प्वाइंट बनाए गए हैं. इन नाकाबंदी प्वाइंट पर 24 घंटे पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी दे रहे हैं. बुधवार रात को नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने भांडारेज के पास तेज गति से जा रही हरियाणा नंबर की एक कार को रोका. पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसकी आंखे फटी की फटी रह गई. कार रुपये से भरी हुई थी. पुलिस को कार में एक करोड़ 95 लाख 50 हजार रुपये मिले.

दौसा सदर थानाप्रभारी हवा सिंह ने बताया कि बुधवार रात करीब 9 बजे नाकाबंदी के दौरान हरियाणा नंबर की एक कार को रोककर उसकी जांच की गई. जांच के दौरान कार की डिग्गी में एक करोड़ 95 लाख 50 हजार रुपये कैश मिला. इस राशि के बारे में कार सवार लोगों से पूछताछ की गई. लेकिन कार सवार लोग इतनी बड़ी रकम के बारे में संतोषजनक कोई जवाब नहीं दे पाए. दौसा जिले में उपचुनाव की आचार संहिता लगने के बाद पुलिस के यह सबसे बड़ी कार्रवाई है.

इनकम टैक्स विभाग की टीम को बुलाया मौके पर
पुलिस उपाधीक्षक रवि शर्मा ने बताया कि उपचुनाव से पहले से जिले में भारी मात्रा में कैश बरामद होने के चलते मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया. उसके बाद इनकम टैक्स विभाग को मामले की जानकारी दी गई. इस दौरान मौके पर पहुंची इनकम टैक्स विभाग की टीम ने पूरी राशि को जब्त कर लिया. कार सवार लोगों से इस कैश के बारे में जानकारी ली जा रही है.

जयपुर से आ रहे थे कार सवार
पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि हरियाणा नंबर की इस कार में सवार लोग जयपुर की तरफ से आ रहे थे. वे भांडारेज इंटरचेंज से एक्सप्रेसवे पर चढ़ने के बाद दिल्ली की तरफ जा रहे थे. लेकिन नाकाबंदी के दौरान पकड़े गए. इतना कैश कहां से लाया गया और कहां ले जाया जा रहा था इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.