Home छत्तीसगढ़ बिलासपुर-जबलपुर, बिलासपुर-प्रयागराज की बुकिंग बंद, इस एयरलाइंस से पब्लिक परेशान

बिलासपुर-जबलपुर, बिलासपुर-प्रयागराज की बुकिंग बंद, इस एयरलाइंस से पब्लिक परेशान

0

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से बड़ी खबर है. यहां से उड़ान भरने वाली एलांयस एयर ने जबलपुर और प्रयागराज के लिए बुकिंग बंद कर दी है. इस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जानकारी के मुताबिक, नए रिवाइज शेड्यूल में एलांयस एयर ने इस बुकिंग को बंद किया है. लोगों को सिर्फ बिलासपुर से दिल्ली और बिलासपुर से कोलकाता सीधी विमान सेवा ही मिल सकेगी. वह भी हफ्ते में दो दिन ही होगी. एलांयस एयर ने यह निर्णय करोड़ों रुपए खर्च कर वीजीएफ की सुविधा मिलने के बाद लिया है.

कंपनी ने उस वक्त यह फैसला किया है, जब प्रयागराज के लिए यात्रियों की कमी नहीं थी. रायपुर, दुर्ग, रायगढ़ आदि शहरों से लोग बिलासपुर से प्रयागराज तक आना जाना कर रहे थे. इधर, कोलकाता के लिए फ्लाइट को लेकर भी संशय की स्थिति है. बता दें कि प्रयागराज और जबलपुर के लिए आरसीएस अनुबंध नहीं होने की वजह से व्यावसायिक रूप से उड़ान संचालित की जा रही थी. हवाई सुविधा जन-संघर्ष समिति का कहना है कि बिलासा देवी केवट एयरपोर्ट में विकास के कामों पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं. एयरलाइंस कंपनी को यहां से अभी तक रोज 40 से ज्यादा यात्री मिल रहे थे. एलांयस एयर कंपनी ने तीन साल के अंदर पांच उड़ानों को बंद किया है.

नई फ्लाइट पर भी संशय
इनमें बिलासपुर-भोपाल, बिलासपुर-इंदौर, बिलासपुर-कोलकाता, बिलासपुर-प्रयागराज और बिलासपुर-जबलपुर उड़ानें शामिल हैं. हालांकि, रिवाइज शेड्यूल में बिलासपुर से कोलकाता की उड़ान 26 अप्रैल से संचालित होने की जानकारी दी गई है. लेकिन, पूर्व में इस फ्लाइट को दो दिन संचालित करने के बाद बंद कर दिया गया था. कंपनी ने इसकी वजह बताई थी कि उसे यात्री नहीं मिल रहे. ऐसे में 26 अप्रैल से शुरू होने के बाद यह उड़ान कितने दिन जारी रहेगी, यह नहीं कहा जा सकता. प्रस्तावित हैदराबाद के लिए उड़ान को भी एलायंस एयर कंपनी ने एमओयू नहीं होने के कारण शुरू नहीं करने का संकेत दिया है.

एयरलाइंस मैनेजमेंट ने कही ये बात
बिलासा देवी केवट चकरभाठा एयरपोर्ट पर एलांयस एयर के स्टेशन मैनेजर प्रसन्न सोनी ने कहा कि रिवाइज शेड्यूल में दिल्ली और कोलकाता के लिए ही सीधी विमान सेवा 16 अप्रैल से सप्ताह में दो दिन मंगलवार और गुरुवार को रहेगी. इसमें भी कोलकाता के लिए उड़ान 16 अप्रैल से 26 अप्रैल तक सिर्फ मंगलवार को ही उड़ान भरेगी. 26 अप्रैल के बाद ये मंगलवार और गुरुवार को संचालित होगी.