Home देश भारतीय मिशन और ईरानी सरकार के ठोस प्रयासों से केरल के त्रिशूर...

भारतीय मिशन और ईरानी सरकार के ठोस प्रयासों से केरल के त्रिशूर से रहने वाली भारतीय डेक कैडेट एन टेसा जोसेफ वापस लौट सकी

0

 तेहरान में फंसी भारत की महिला कैडट एन टेसा जोसेफ को सुरक्षित भारत लाया गया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रणधीर जायसवाल ने गुरुवार को सोशल मीडिया के माध्‍यम से इसकी जानकारी दी. विदेश मंत्री एस जयशंकर की तरफ से भी एक्‍स पर इस ट्वीट को रीट्वीट किया गया. उन्‍होंने लिखा, ‘गेट वर्क इंडियन अंबेसी इन इरान, यह खुशी की बात है कि एन टेसा जोसेफ अपने घर पहुंच गई हैं. मोदी की गारंटी हमेंशा पूरी होती है, चाहे वो घर पर हो या फिर विदेश में.’

भारतीय मिशन और ईरानी सरकार के ठोस प्रयासों से केरल के त्रिशूर से रहने वाली भारतीय डेक कैडेट एन टेसा जोसेफ वापस लौट सकी हैं. वो कंटेनर जहाज एमएससी एरीज के भारतीय चालक दल के सदस्यों के साथ फंसी हुई थी. आप दोपहर कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर वो सुरक्षित लैंड हुई. कोच्चि हवाई अड्डे पर क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने उनका स्वागत किया.

जहाज में अभी भी 16 लोग 
विदेश मंत्रालय का कहना है कि तेहरान में भारतीय मिशन मामले से अवगत है और कंटेनर जहाज के बाकी बचे 16 भारतीय चालक दल के सदस्यों के संपर्क में है. चालक दल के सदस्य अच्छे स्वास्थ्य में हैं और भारत में अपने परिवार के सदस्यों के संपर्क में हैं. भारतीय मिशन एमएससी एरीज के शेष चालक दल के सदस्यों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए ईरानी अधिकारियों के साथ भी संपर्क में है. इससे पहले विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने इस मामले पर अपने ईरानी समकक्ष विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियन से बात की थी.