Home छत्तीसगढ़ पत्नी और उसके प्रेमी ने पति की गला घोंट कर की हत्या

पत्नी और उसके प्रेमी ने पति की गला घोंट कर की हत्या

0

घटना का स्वरूप चेंज करने पेड़ पर फांसी लगाने का किया प्लान

पत्नी और उसका प्रेमी गिरफ्तार

थाना पेंड्रा
अपराध क्रमाक 129/24
धारा 302, 201 भादवि

आरोपीगण
1. कमलेश्वर उरांव पिता जगदीश्वर चंद उम्र 24 साल निवासी लाटा ।

2., दुर्गावती नायक पिता स्व लालचंद नायक उम्र 28 साल निवासी पनकोटा थाना पेंड्रा।

मामला थाना पेंड्रा का है दिनांक 20/4/ 2024 को थाना पेंड्रा में सूचना प्राप्त हुई की मृतक लालचंद नायक अपने बाड़ी में फांसी लगाया था जिसके गले में गमछा है और जमीन पर लेटा है उसकी मौत हो गई है। संदिग्ध स्थिति की मर्ग के संबंध में थाना प्रभारी के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया गया।

प्रकरण की संदिग्ध स्थिति को देखते हुए पुलिस अधीक्षक श्रीमति भावना गुप्ता के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री ओम चंदेल, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री श्याम कुमार सिदार के निर्देशन में थाना प्रभारी पेंड्रा को तत्काल प्रकरण की गंभीरता पूर्वक जांच करने के निर्देश दिए।

थाना प्रभारी पेंडा की टीम के द्वारा मर्ग जांच के दौरान मृतक के शव का पीएम कराया गया तथा परिजनों के कथन आदि लिए गए। जिसमें शक की सुई मृतक की पत्नी के ऊपर इंगित हो रही थी डॉक्टर के द्वारा पीएम रिपोर्ट पर मृतक की मृत्यु का कारण गला दबाने से श्वास अवरुद्ध हो जाने से होना बताया गया।
मृतक की पत्नी से मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि यह कमलेश्वर के साथ 02 वर्ष पूर्व भाग गई थी और करीब डेढ़ वर्ष तक उसके साथ रही फिर इसका पति इसे लेने गया तो यह अपने पति के पास आ गई थी। मृतक की पत्नी अपने प्रेमीकमलेश्वर से बहुत प्यार करती थी जिस कारण अपने प्रेमी को बुलाकर अपने पति को ही रास्ते से हटाने का निश्चय किया और घटना दिनांक को रात्रि में बाडी में बने झाला में जब मृतक सो रहा था तब साफी से उसके गले को दबाकर हत्या कर उसे फांसी का स्वरूप देने की कोशिश किए थे।

मृतक की पत्नी के पूछताछ पर जुर्म स्वीकार करने के उपरांत आरोपी कमलेश्वर का पतासाजी किया गया जो आरोपी बैकुंठपुर में अपने बहन के घर में था को हिरासत में लेकर पूछताछ पर जुर्म स्वीकार किए जाने पर मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

प्रकरण की जांच से लेकर आरोपी की गिरफ्तारी में सराहनीय भूमिका निरीक्षक थाना प्रभारी नवीन बोरकर, उप निरीक्षक बुधराम साहू व साइबर सेल टीम के प्रधान आरक्षक रवि त्रिपाठी, आरक्षक राजेश शर्मा, महेंद्र परस्ते, सुरेंद्र विश्वकर्मा की रही।