Home छत्तीसगढ़ नवरात्रि पूर्व जीपीएम पुलिस अधीक्षक ने की यातायात शाखा के कार्यों की...

नवरात्रि पूर्व जीपीएम पुलिस अधीक्षक ने की यातायात शाखा के कार्यों की समीक्षा

0

एक्सीडेंटल हॉटस्पॉट्स, भीड़ भाड़ के समय no entry वाले स्थानों, पॉइंट ड्यूटी, पार्किंग इत्यादि विषयों पर हुई समीक्षा*l

*आमजन से अच्छा व्यवहार करने और एक्सीडेंट स्पॉट हिस्ट्री के अनुरूप फोकस एरिया चिन्हांकन और वाहनों की चेकिंग और चालानी कार्यवाही करने किया निर्देशित*

जिले के पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता के द्वारा आज जिले के यातायात शाखा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया निरीक्षण के दौरान यातायात के कर्मचारियों अधिकारियों की परेड का निरीक्षण किया गया। उपरांत यातायात शाखा में प्रदाय संसाधनों की जानकारी यातायात प्रभारी से लेकर जिले के यातायात से संबंधित विषय पर चर्चा कर निर्देश दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने यातायात प्रभारी को जिले में एक से अधिक एक ही स्पॉट पर हुई दुर्घटनाओं के जगह को चिन्हित करने तथा नवरात्रि पर्व पर जिले में मुख्य मार्गो में जहां-जहां दुर्गा मां की प्रतिमा विराजमान की गई है ऐसी जगह में लगातार पेट्रोलिंग की टीम बनाकर पेट्रोलिंग कराए जाने, यातायात को सुगम व सरल बनाने का निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारी एवं कर्मचारी को निर्देशित करते हुए कहा कि चालान के नाम पर आम जनता से व्यवहार सही रखा जावे नियमों को तोड़ने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए । वाहन चेकिंग के दौरान आम जनता को नियमों के पालन करने हेतु समझाइए दी जावे उन्हें यह बताया जाए की हेलमेट अवश्य पहनें, हेलमेट पुलिस के चालान से बचने के लिए नहीं, अपने जीवन को सुरक्षित रखने के लिए पहनें।