Home कोलकाता जज साहब, मुझे कुछ कहना है… कोर्ट में संजय रॉय ने पहली...

जज साहब, मुझे कुछ कहना है… कोर्ट में संजय रॉय ने पहली बार खोला मुंह, सब रह गए सन्‍न

0

कोलकाता. आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्‍टर के मर्डर केस के बाद देशभर में मेड‍िकल जगत के लोगों के साथ आम आदमी पर गुस्‍सा था. लोगों ने इस मामले के आरोपी संजय रॉय की ग‍िरफ्तारी के बाद लगातार प्रदर्शन जारी रखे और आरोपी को सख्‍त से सख्‍त सजा द‍िलाने की मांग की. इस मामले में कोलकाता पुल‍िस के बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी. सीबीआई ने इस मामले में सोमवार को आरोप-पत्र दाख‍िल क‍िया.

कोलकाता रेप और मर्डर केस की सुनवाई के दौरान कोर्टरूम में चार्जशीट की एक कॉपी संजय रॉय को भी दी गई है. इसी बीच मुख्य आरोपी ने अपना मुंह खोल और कहा क‍ि जज साहब मुझे कुछ कहना है. आपको बता दें क‍ि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक युवा डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले में उसे 10 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. करीब दो महीने बाद मुख्य आरोपी संजय रॉय ने पहली बार अपना मुंह खोला. संजय के खिलाफ चार नवंबर को आरोप तय किये जाएंगे. सियालदह अदालत में उनके खिलाफ कार्यवाही पूरी तरह सुनवाई ‘इन-कैमरा’ होगी यानी कोर्ट में बंद कमरे में सुनवाई होगी.

जज से क्‍या बोला संजय रॉय?
सोमवार को आरजी कर बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई द्वारा अपना पहला आरोपपत्र दायर करने के एक दिन बाद मंगलवार को संजय रॉय ने अदालत से कहा क‍ि मुझे कुछ कहना है. अगर मुझे बोलने नहीं दिया गया तो सारा दोष मुझ पर मढ़ दिया जाएगा. मैंने कुछ नहीं किया. मैं निर्दोष हूं मुझे इस मामले के बारे में कुछ नहीं पता.

सीबीआई को संजय रॉय के ख‍िलाफ 11 सबूत म‍िले
हालांकि सीबीआई का दावा है कि संजय के खिलाफ 11 ‘सबूत’ मिले हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा दायर की गई चार्जशीट में कहा गया है कि सीसीटीवी फुटेज, संजय के शरीर पर चोट के निशान, डीएनए रिपोर्ट, मोबाइल फोन की लोकेशन, बाल, ब्लूटूथ ईयरफोन जैसे कई सबूत मिले हैं, जो साबित करते हैं कि कोलकाता पुलिस बलात्कार में शामिल थी और आरजी कार की हत्या का मामला शामिल था.