Home देश जयपुर एयरपोर्ट पर आधी रात को मचा हड़कंप, दुबई से आई फ्लाइट...

जयपुर एयरपोर्ट पर आधी रात को मचा हड़कंप, दुबई से आई फ्लाइट को सुरक्षा एजेंसियों ने घेरा

0

जयपुर. फ्लाइट्स को बम से उड़ा देने की धमकी देने का सिलसिला अभी थमा नहीं है. शुक्रवार आधी रात को दुबई से जयपुर आई एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में भी बम होने की सूचना ने एयरपोर्ट प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा दिए. यात्रियों में खलबली मच गई. फ्लाइट के जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड करते ही सुरक्षा एजेंसियों ने उसे घेर लिया. बाद में विमान और यात्रियों की चैकिंग की गई लेकिन कुछ नहीं मिला. तब जाकर सुरक्षा एजेंसियों और एयरपोर्ट प्रशासन ने राहत की सांस ली.

जानकारी के अनुसार दुबई से यह फ्लाइट आधी रात को 1 बजकर 20 पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थी. इस बीच फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली. इस पर फ्लाइट के जयपुर एयरपोर्ट पर उतरते ही सुरक्षा एजेंसियों ने उसे सुरक्षा घेरे में ले लिया. यात्रियों को जब हकीकत का पता चला तो वे घबरा गए. फ्लाइट में कुल 180 यात्री सवार थे. बाद में सुरक्षा एजेंसियों ने विमान के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली. फिर विमान में आए यात्रियों की चैकिंग की गई.

ढाई घंटे से ज्यादा समय तक चला जांच पड़ताल का सिलसिला
सुरक्षा एजेंसियों की जांच पड़ताल का यह सिलसिला तड़के 4.30 बजे तक चला. तब तक यात्री और एयरपोर्ट प्रशासन खौफ में रहा. सुरक्षा एजेंसियां जब जांच पड़ताल से पूरी तरह से संतुष्ट हो गई उसके बाद यात्रियों को वहां से रवाना किया गया. इस दौरान जयपुर एयरपोर्ट पर हलचल मची रही. एयरपोर्ट का पूरा अमला अलर्ट मोड पर रहा. वहां मौजूद अन्य यात्रियों को भी जब घटना का पता चला तो वे सहम गए.

जयपुर एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी कई बार मिल चुकी है
उल्लेखनीय है बीते कई दिनों से फ्लाइट्स, एयरपोर्ट, बड़े स्कूल और अस्पतालों में बम रखे होने की धमकियां लगातार मिल रही है. जयपुर एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी कई बार मिल चुकी है. बीते करीब एक हफ्ते में 40 से अधिक विमानों को बम से उड़ा देने की धमकियां मिल चुकी हैं. शुक्रवार रात को ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट को भी आसमान में बम से उड़ा देने की धमकी मिली थी. लेकिन जांच में वहां भी कुछ नहीं मिला.