Home छत्तीसगढ़ बिलासपुर में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप टीम ने रक्तदान शिविर...

बिलासपुर में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप टीम ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन

0

बिलासपुर- निर्वाचन आयोग की ओर से देश में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पिछले 15 सालों से लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसको लेकर स्वीप टीम की ओर से देश में सामाजिक संगठन, छात्र-छात्राओं, शासकीय कर्मचारी और आम नागरिकों से वोटिंग की अपील की जाती है। साथ ही लोगों को बताया जाता है कि मतदान हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भी स्वीप टीम की ओर से शहरी क्षेत्र में वोटरों को मतदान के लिए जागरूक करने का काम किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान किए जायेंगे। प्रदेश के सभी जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से निर्वाचन आयोग स्वीप टीम की मदद से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है।

इसी कड़ी में आज दिनांक 19.04. 2024 को प्रोफेसर ए.डी.एन. बाजपेई, माननीय कुलपति, अटल बिहारी बाजपेई विश्वविद्यालय, बिलासपुर के मुख्य आतिथ्य एवं श्री अवनीश कुमार शरण, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, बिलासपुर की अध्यक्षता में सिंचाई विभाग के प्रार्थना सभा भवन में भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी बिलासपुर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर डॉ.आर.के.एस. तिवारी,अधिष्ठाता कृषि महाविद्यालय, बिलासपुर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

‘रक्तदान-महादान, मतदान-महादान’ थीम पर आयोजित आज के इस रक्तदान शिविर में बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केंद्र, बिलासपुर के राष्ट्रीय सेवा योजना बालक एवं बालिका इकाई के स्वयंसेवकों एवं नेशनल कैडेट कोर के कैडेट्स द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान कर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दिया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना योजना के कार्यक्रम अधिकारी अजीत विलियम्स, अर्चना केरकट्टा एवं एनसीसी प्रभारी लेफ्टिनेंट रोशन परिहार विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि प्रोफेसर बाजपेई ने मतदाता शपथ दिलाई।